देश के 180 जिलों में 7 दिन से कोरोना का एक भी नया मामला नहीं आया: डॉ. हर्षवर्धन

देश के 180 जिलों में 7 दिन से कोरोना का एक भी नया मामला नहीं आया: डॉ. हर्षवर्धन

सेहतराग टीम

देश में कोरोना की दूसरी लहर काफी तेजी से फैल रही है। लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा रहे हैं। क्योंकि ये महामारी काफी घातक रुप लेती जा रही है। रोजाना इससे संक्रमित होने वालों की संख्या में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोत्तरी हो रही है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने नई जानकारी दी है। दरअसल, शनिवार (8 मई) को स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछले सात दिनों से देश के 180 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं देखा गया है।

पढ़ें- लॉकडाउन और सख्ती का दिख रहा है असर, महाराष्ट्र में घटे नए कोरोना मामले

डॉ. हर्षवर्धन ने आगे कहा कहा कि पिछले 14 दिनों में 18 जिलों ने कोरोना का कोई भी मामला दर्ज नहीं किया है। इसके अलावा पिछले 21 दिनों में 54 जिलों में कोविड का कोई भी नया मामला नहीं देखा गया है।

मेडिकल सहायता को राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को भेजा जा रहा

भारत सरकार की तरफ से कहा गया है कि उसकी तरफ से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि विदेशों से आई जरूरी मेडिकल सहायता को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रभावी ढंग से आवंटित किया जा रहा है। इनमें अब तक 2933 ऑक्सीजन सांद्रक, 2429 ऑक्सीजन सिलेंडर, 13 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र, 2951 वेंटिलेटर / बीआई पीएपी / सी पीएपी और तीन लाख से अधिक रेमेडिसविर की शीशियां  वितरित की जा चुकी हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ राज्य आपूर्ति किए गए वैक्सीन की तुलना में टीकों की अधिक खपत दिखा रहे हैं (जिसमें वेस्टेज भी शामिल है)। अगले तीन दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 53 लाख से अधिक वैक्सीन की खुराक मिल जाएगी।

इसे भी पढ़ें-

ICMR के नाम से यह फेक गाइडलाइन हो रही हैं वायरल, जानिए इनके बारे में

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।