बीमाधारक को जीवन के साथ मिलेगा गंभीर बीमारी का भी बीमा: कोटक लाइफ

बीमाधारक को जीवन के साथ मिलेगा गंभीर बीमारी का भी बीमा: कोटक लाइफ

सेहतराग टीम

कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (कोटक लाइफ) ने अपने नए डिजिटल अभियान के शुभारंभ की घोषणा की है, जो 'संपूर्ण' जीवन बीमा योजना के महत्व को उजागर करता है। कोटक लाइफ का 'पूरा प्लान' संपूर्ण पारिवारिक सुरक्षा उपलब्ध कराता है, जिसमें बीमाधारक के केवल जीवन का ही नहीं बल्कि गंभीर बीमारी (क्रिटिकल इलनेस) और अक्षमता (डिसेबिलिटी) का भी बीमा होता है।

पढ़ें- हेल्थ इंश्योरेंस लेते समय इन 5 बातों पर जरूर ध्यान दें

कई बार खरीदी गई बीमा योजना की सुरक्षा अधूरी रह जाती है-

शुभाशीष घोष, हेड-मार्केटिंग ऐंड ग्रुप इंश्योरेंस, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कहा, "जीवन बीमा को आम तौर पर कर बचत करने और मृत्यु की किसी अप्रत्याशित घटना से उबरने में परिवार की मदद करने के इरादे से खरीदा जाता है। मगर गंभीर बीमारी (क्रिटिकल इलनेस) या अक्षमता (डिसेबिलिटी) की स्थिति में क्या होता है? ऐसी स्थिति में खरीदी गई बीमा योजना की सुरक्षा अधूरी साबित होती है। कोटक लाइफ का 'पूरा प्लान' पारंपरिक बीमा सुरक्षा से आगे जाकर अक्षमताओं और गंभीर बीमारियों के लिए बीमा सुरक्षा अतिरिक्त लाभ उपलब्ध करा कर इस अधूरेपन को संपूर्ण करता है।"

30 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों पर विशेष ध्यान दिया गया है-

शुभाशीष घोष ने आगे कहा, "हमारा 'पूरा प्लान' पारंपरिक अधूरी बीमा सुरक्षा की तुलना में पूर्ण बीमा सुरक्षा के लाभों के बारे में लोगों को शिक्षित और जागरूक बनाता है। हमारे इस अभियान का लक्ष्य 25 वर्ष और इससे अधिक आयु के वयस्क हैं। इनमें से 30 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों पर विशेष ध्यान दिया गया है। बॉलीवुड अभिनेता विनय पाठक ने एक गंभीर विषय को एक हल्के-फुल्के, लेकिन असरदार ढंग से रखते हुए लोगों से किसी भी मुश्किल स्थिति के लिए तैयार रहने की अपील की है।"

पढ़ें- कंपनियां लाएंगी 'आरोग्य संजीवनी' स्टैंडर्ड हेल्थ पॉलिसी', इलाज खर्चे की परेशानी होगी खत्म

यह श्रेणी इस आधार पर तैयार की गयी है कि आपके जाने के बाद आपके प्रियजनों का ख्याल रखा जाए-

क्रिएटिव एजेंसी वंडरमैन थॉम्पसन ने इस अभियान की संकल्पना और क्रियान्वयन किया है। वंडरमैन थॉम्पसन की एक्जीक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर स्टीव प्रिया ने इस विज्ञापन फिल्म के बारे में बताया, "अब तक जीवन बीमा को हम जिस रूप में जानते रहे हैं, वह दरअसल 'जीवन के बाद' का बीमा है। यह श्रेणी इस आधार पर तैयार की गयी है कि आपके जाने के बाद आपके प्रियजनों का ख्याल रखा जाये। हालांकि मृत्यु कई संभावनाओं में से केवल एक संभावना है। गंभीर बीमारी होने या दुर्घटना के चलते अक्षमता की स्थिति में क्या होता है? यह बातचीत जरा मुश्किल, लेकिन जरूरी है। हमने इस श्रेणी में हलचल लाते हुए ऐसी किसी भी बीमा योजना को 'आधा इंश्योरेंस' कहने का फैसला किया, जो हर तरह की स्थिति के लिए बीमा सुरक्षा न दे। सुब्बू (विनय पाठक) ने तार्किक, व्यावहारिक, मगर हल्के-फुल्के अंदाज वाले विज्ञापनों की एक श्रृंखला से वापसी की है और कोटक लाइफ इंश्योरेंस की ओर से एक संपूर्ण या 'पूरा प्लान' की जरूरत को बताया है।"

(साभार- दैनिक भास्कर)

 

इसे भी पढ़ें-

डिजिटल तकनीक से बदलेगी हेल्थ इंश्योरेंस इंडस्ट्री की किस्मत, जानें एक्सपर्ट क्या कहते हैं

स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ उपयोगी जानकारियां, जानें योग गुरु सुनील सिंह से...

अगर हमेशा थकान महसूस होती है तो करें ये उपाय, रहेगें हमेशा एक्टिव

हींग के औषधीय गुणों से लगाएं सेहत को तड़का, जानिए सेहत से जुड़े 15 फायदे

मशरुम ले सकता है आपकी जान, खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

जानलेवा कोरोना वायरस का बढ़ा प्रकोप, WHO ने जारी किया अलर्ट, ऐसे करें बचाव

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।